WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Mukul Agrawal Portfolio Multibagger Stock: 11800% Return! आपके पास Drone बनाने वाली कंपनी के शेयर हैं? दिग्गज निवेशक ने भी लगाया मोटा पैसा

Mukul Agrawal Portfolio Multibagger Stock:स्टॉक मार्केट के जाने-माने निवेशक मुकुल अग्रवाल के पोर्टफोलियो में शामिल डिफेंस सेक्टर की कंपनी ज़ेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (ZEN TECHNOLOGIES) के शेयर ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिए हैं। हाल ही में कंपनी की एक महत्वपूर्ण घोषणा के बाद इसके शेयरों में तेजी देखी जा रही है।

Mukul Agrawal Portfolio Multibagger Stock

मंगलवार, 2 जुलाई को बीएसई के टॉप गेनर्स में शामिल ज़ेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों ने जबरदस्त रैली दिखाई। पिछले बंद भाव 1,294.50 रुपये प्रति शेयर से बढ़कर यह 1,317.40 रुपये का नया 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। इससे पहले सोमवार को भी स्टॉक ने 10 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर छू लिया था। आइए जानते हैं कि इस स्टॉक ने पिछले कुछ सालों में निवेशकों को कितना रिटर्न दिया है और मुकुल अग्रवाल की इसमें कितनी हिस्सेदारी है

ZEN TECHNOLOGIES Share Price

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को ज़ेन टेक्नोलॉजीज के स्टॉक में रैली देखने को मिली और यह 0.5 फीसदी की उछाल के साथ 1299.90 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। स्टॉक ने मंगलवार को अपने पिछले बंद भाव 1294.05 रुपये से ऊपर 1302.00 रुपये पर खुला और कारोबारी सत्र के दौरान 1317.40 रुपये के स्तर को छू लिया, जो इसका 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर है। वहीं, इसका 52-सप्ताह का न्यूनतम स्तर 411.05 रुपये रहा है। 2 जुलाई को कंपनी का मार्केट कैप बीएसई पर 10,924.91 करोड़ रुपये था।

ZEN TECHNOLOGIES Share Price History

बीएसई एनालिटिक्स के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में ज़ेन टेक्नोलॉजीज के स्टॉक में 10% से अधिक की उछाल देखी गई है, जबकि पिछले एक महीने में यह 34% से अधिक बढ़ चुका है। इसके अतिरिक्त, पिछले तीन महीने में स्टॉक ने 30% से अधिक और इस साल अब तक 64% से अधिक का रिटर्न प्रदान किया है। अगर हम छह महीने की बात करें, तो कंपनी ने निवेशकों को 68% से अधिक, एक साल में 210% से अधिक, दो साल में 655% से अधिक, तीन साल में 1209% से अधिक, पांच साल में 1669% से अधिक और दस साल में 11869% से अधिक का बंपर रिटर्न दिया है।

Mukul Agrawal Shareholding

ज़ेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का मार्केट कैप 10,000 करोड़ रुपये से अधिक है और इसका 3 साल का स्टॉक प्राइस CAGR 135% है। 31 मार्च, 2023 तक कंपनी की कुल ऑर्डर बुक 1,400 करोड़ रुपये से अधिक है। मार्च 2024 तक, मुकुल अग्रवाल के पास ज़ेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड में 10,00,765 शेयर या 1.19% हिस्सेदारी है।

हाल ही में कंपनी ने की थी बड़ी घोषणा

ज़ेन टेक्नोलॉजी ने ओडिशा के गोपालपुर में आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज को हार्ड-किल (ज़ेन एडीएस एचके) के साथ अपने ज़ेन एंटी-ड्रोन सिस्टम की सफल डिलीवरी की घोषणा की है। इस सिस्टम का उपयोग ड्रोन खतरों के खिलाफ भारत की रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने में महत्वपूर्ण योगदान करेगा। ज़ेन टेक्नोलॉजी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि इस सिस्टम के लिए आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज ने 18 महीने पहले ऑर्डर दिया था, जिसमें स्वचालित गन प्लेटफॉर्म की सटीक क्यूइंग और प्रारंभिक सफल परीक्षणों का आधार था। ज़ेन टीम ने इस प्रणाली को विकसित करके उसे अपेक्षाओं से बढ़कर डिज़ाइन और वितरित किया है, जो रक्षा समाधानों में एक बड़ी उन्नति है।

Zen Technologies Limited के बारे में

जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की स्थापना 1996 में हुई थी। यह कंपनी डिफेंस और सुरक्षा बलों के लिए युद्ध प्रशिक्षण समाधान और काउंटर-ड्रोन समाधानों के डिज़ाइन, विकसित करने और निर्माण में विशेषज्ञ है। यह कंपनी भारतीय सशस्त्र बलों, राज्य पुलिस बलों और अर्धसैनिक बलों के लिए स्वदेशी हथियारों के निर्माण में भी सक्रिय है। जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का मुख्यालय हैदराबाद, तेलंगाना, भारत में स्थित है, और इसकी अतिरिक्त उपस्थिति संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका में भी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment