WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Multibagger Stock Rights Issue: 6 महीने में पैसा डबल! आप लगाएंगे Realty Share पर पैसा?

Multibagger Stock Rights Issue:ल्टी कंपनी Sobha Limited ने शुक्रवार, 28 जून को 2,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए अपना राइट्स इश्यू जारी किया है। यह इश्यू गुरुवार, 4 जुलाई को बंद होगा। 12 जून को बोर्ड ने राइट्स इश्यू की शर्तों को मंजूरी दी थी। इस इश्यू का उद्देश्य मुख्य रूप से कर्ज को कम करना, जमीन और मशीनें खरीदना और अपनी विभिन्न परियोजनाओं की निर्माण लागत को पूरा करना है।

Multibagger Stock Rights Issue

Sobha Share Price Today

मंगलवार, 2 जुलाई को, सोभा लिमिटेड के शेयरों ने एनएसई पर 4 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी दिखाई। इसका बंद भाव 1,991.50 रुपये प्रति शेयर रहा। कारोबार के दौरान, रियल्टी फर्म के काउंटर पर एनएसई और बीएसई दोनों को मिलाकर 2.2 लाख शेयरों का लेन-देन हुआ। इस मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को जहां छह महीने में उनका पैसा डबल कर दिया, वहीं एक साल में 280.96 फीसदी का रिटर्न भी दिया है।

Sobha Rights Issue Details

बेंगलुरु स्थित कंपनी सोभा लिमिटेड 2,000 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने के लिए आंशिक भुगतान के आधार पर 1,21,07,981 इक्विटी शेयर जारी कर रही है। राइट्स इश्यू के लिए निर्धारित मूल्य 1,651 रुपये प्रति शेयर (1,641 रुपये प्रति शेयर प्रीमियम सहित) है। राइट्स इश्यू के बाद कंपनी के योग्य इक्विटी शेयर धारकों के लिए इक्विटी कैपिटल बेस 2,500 करोड़ रुपये से बढ़कर 4,500 करोड़ रुपये हो जाएगा। कंपनी में 52 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले प्रमोटर्स भी राइट्स इश्यू में भाग लेंगे। राइट्स इश्यू के लिए आवेदन करने वाले शेयर धारकों को 5 रुपये के फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 820.5 रुपये का प्रीमियम देना होगा। इसके बाद बाकी राशि का भुगतान 31 दिसंबर 2025 को या उससे पहले दो कॉल में करना होगा।

Sobha Righst Issue Ratio, Record Date

रिकॉर्ड डेट के अनुसार, कंपनी के योग्य इक्विटी शेयर धारकों द्वारा धारित कंपनी के प्रत्येक 47 पूर्ण चुकता इक्विटी शेयर के लिए अधिकार पात्रता रेश्यो 6 अधिकार इक्विटी शेयर तय किया गया है। कंपनी ने राइट्स इश्यू की सदस्यता लेने के लिए योग्य शेयर धारकों की योग्यता निर्धारित करने के लिए रिकॉर्ड डेट 19 जून निर्धारित की थी।

Sobha Rights Issue की वजह

कंपनी ने अपने उद्देश्यों के संबंध में कुछ कर्जों को पूरा या आंशिक भुगतान या पूर्व भुगतान के लिए 905 करोड़ रुपये जुटाने का प्रस्ताव दिया है। कंपनी ने चालू और आगामी प्रोजेक्ट्स से संबंधित कुछ खर्चों में फंड के तौर पर 212.35 करोड़ रुपये लगाने की योजना बनाई है। प्रस्ताव पत्र के अनुसार, कंपनी 210 करोड़ रुपये का उपयोग उपकरण और मशीनरी खरीदने तथा 658.58 करोड़ रुपये में जमीन खरीदने में करेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment